अनुराग कश्यप के खिलाफ जंतर-मंतर पर PFI का विरोध प्रदर्शन

मुंबई में महिला पत्रकार के अपमान का मामला आज दिल्ली में सुलगता हुआ नजर आया। प्रेस फाउंडेशन ऑफ इंडिया की ओर से दिल्ली के जंतर-मंतर पर महिला पत्रकार का नंबर फेसबुक पर शेयर करने वाले फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और उनके खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की। इस प्रदर्शन का नेतृत्व प्रेस फाउंडेशन ऑफ इंडिया के  अध्यक्ष और समाचार प्लस के एडिटर इन चीफ उमेश कुमार ने किया। 



पत्रकारों की देशव्यापी संस्था प्रेस फांउडेशन ऑफ इंडिया की मांग है कि महिला पत्रकार का फोन नंबर फेस बुक पर शेयर करने वाले अनुराग कश्यप के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए और उन्हें जेल भेजा जाए। इस मौके पर उमेश कुमार ने कहा कि अनुराग कश्यप के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। फाउंडेशन के अध्यक्ष उमेश कुमार का कहना है कि अनुराग कश्यप जैसे लोगों की जगह सिर्फ जेल सकती है। उन्होंने इस बात पर हैरत जाहिर की, कि अब तक इस मामलें को संज्ञान में क्यों नहीं लिया गया। प्रदर्शन के बाद प्रेस फाउंडेशन ऑफ इंडिया की तरफ से अनुराग कश्यप के खिलाफ  पाल्रियामेंट स्ट्रीट थाने में केस दर्ज करने के लिए तहरीर भी दी गई। प्रेस फाउंडेशन ऑफ इंडिया  के संयोजक अमर आनंद के मुताबिक दिल्ली में हुए इस प्रदर्शन के बाद राज्य इकाइयां और जिला इकाइयां भी इसी तरह का प्रदर्शन करेंगी और अनुराग कश्यप के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करेंगी। महिला पत्रकार का अपमान करने वाले अनुराग कश्यप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में प्रेस फाउंडेशन ऑफ इंडिया के पदाधिकारियों के अलावा अलग-अलग फील्ड से जुड़ी महिलाओंं ने भी हिस्सा लिया।

गौरतलब है कि शिवांगी ठाकुर ने गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म के डायरेक्टर अनुराग कश्यप से पाकिस्तानी कलाकारों के मामले में अनुराग द्वारा पीएम को ट्वीट किए जाने के बाद इंटरव्यू के लिए समय मांगा था और इसके लिए व्हाट्स एप किया था। इसके बाद अनुराग कश्यप ने महिला पत्रकार का नंबर फेसबुक पर शेयर कर दिया और महिला पत्रकार को पाकिस्तान और बांग्लादेश समेत कई देशों से धमकी भरे कॉल आने लगे । बाद में अनुराग ने फेसबुक पर ये लिखा था कि उन्होंने महिला पत्रकार से पीछा छुड़ाने के लिए ऐसा किया था।