दिल्ली में संतोष पाठक पीएफआई अध्यक्ष बने, महाराष्ट्र की टीम में चारुल मलिक भी शामिल।

तेजी से संगठन विस्तार में जुटी पत्रकारों की देशव्यापी संस्था प्रेस फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने संतोष पाठक को संस्था की दिल्ली इकाई का अध्यक्ष बनाया है। संस्था के संस्थापक अध्यक्ष उमेश कुमार के आदेश पर संयोजक अमर आनंद ने समाचार प्लस के डिप्टी ब्यूरो चीफ संतोष पाठक को इस पद पर मनोनीत किया है। संतोष पाठक जल्द ही अपनी टीम का ऐलान करेंगे।  11 साल से  दिल्ली में पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय संतोष पाठक ने 2005 में ईटीवी से कैरियर की शुरूआत की । संतोष लाइव इंडिया और न्यूज एक्सप्रेस चैनल में भी काम कर चुके है । संतोष बिहार विधानसभा चुनाव -2010 और 2014 के लोकसभा चुनाव को बड़े पैमाने पर कवर कर चुके है वहीं संतोष ने सत्य साईं बाबा के मृत्यु के समय भी पुट्टपर्थी से कई एक्सक्लूसिव खबरें की थी ।

unnamed.jpg


इसके साथ ही गाजियाबाद में राजनीतिक और धारदार खबरों पर काम करने के लिए जाने जाने वाले बदीउज्जमा और जनजीवन से जुड़ी समस्यापरक खबरों पर काम करने वाले संजय गिरी, और  शराब माफिया  पर लाइव छापा डलवाने के दौरान गोलियों का सामना करने वाले साहसी पत्रकार संजीव कुमार को गौतम बुद्ध नगर में पीएफआई की कमान सौंपी गई है।  इसके साथ ही समाचार प्लस राजस्थान के आंदोलन कार्यक्रम के प्रोड्यूसर और एंकर विजेंद्र सोलंकी को गुड़गांव की जिला इकाई का अध्यक्ष बनाया गया है।

BADI UZZMA.jpg

ओके इंडिया चैनल के हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ के प्रभारी शिवकुमार शर्मा को हरियाणा पीएफआई का अध्यक्ष बनाया गया है। 16 साल से पत्रकारिता कर रहे शिवकुमार शर्मा हरियाणा के सभी जिलों में ब्यूरोचीफ रह चुके हैं। देहरादून से दैनिक जागरण से पत्रकारिता शुरू करने वाले शिव कुमार शर्मा 2004 में दैनिक भास्कर से जुड़ने के बाद हरियाणा की पत्रकारिता में आए। 

SHIV KUMAR SHARMA.jpg

प्रेस फाउंडेशन ऑफ इंडिया के संयोजक अमर आनंद के मुताबिक 10 राज्यों और 100 से ज्यादा जिलों में दाखिल हो चुके पीएफआई के संगठन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का एलान भी जल्द होने जा रहा है। संगठन की राज्य इकाइयों ने अपनी टीम का गठन करना शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र की टीम के 6 पदाधिकारियों का भी मनोनयन हो गया है। महाराष्ट्र की टीम में चारुल मलिक भी बतौर उपाध्यक्ष शामिल हैं। इसके अलावा गुजरात और राजस्थान की इकाइयों भी गठित कर ली गई हैं, जिनमें दोनों राज्यों से ताल्लुक रखने वाले नामचीन अखबारों और चैनलों को  पत्रकारों को जगह दी गई है। जल्द ही बाकी राज्य भी अपनी टीम का ऐलान करने वाले हैं। अमर आनंद के मुताबिक संगठन का ढांचा खड़ा करने के बाद इसके राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए जगह और समय तय किया जाएगा। अधिवेशन के लिए कई राज्यों की ओर से प्रस्ताव आए हैं, जिसे अध्यक्ष उमेश कुमार की इजाजत के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा। 

UMESH JI & AMAR ANAND.jpgCHARUL 2.jpgVIJENDRA SOLANKI.jpg