राहुल गांधी पहुंचे गुजरात, सोमनाथ मंदिर के दर्शन के साथ दौरा शुरु, शाम को कार्यकर्ताओं से मिलेंगे

नई दिल्लीः गुजरात चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि दो महीने के प्रचार के दौरान उन्होंने गुजरात और यहां के लोगों से काफी कुछ सीखा है। भले ही कांग्रेस सत्ता के आंकड़े को हासिल नहीं कर पाई लेकिन इस चुनाव में न सिर्फ कांग्रेस के प्रदर्शन में सुधार हुआ है, बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर राहुल गांधी की छवि को मजबूत किया है। पार्टी को 80 सीटें मिली है। आज शनिवार को राहुल गांधी फिर गुजरात पहुंचे।

बताया गया कि वे वहां के नेताओं के साथ चुनाव के नतीजों की समीक्षा करेंगे। पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद राहुल का किसी भी राज्य का यह पहला दौरा है। राहुल गांधी का गुजरात दौरा सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ शुरु हुआ। 

आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमनाथ जिले में स्थित सोमनाथ मंदिर के दर्शन किए। राहुल गांधी हाल में संपन्न गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान विभिन्न मंदिरों में दर्शन के लिए गये थे जिनमें सोमनाथ मंदिर भी शामिल था। उनके साथ राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी भी थे।

बता दें कि राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर के पहले दौरे के दौरान विवाद उत्पन्न हो गया था। 

विवाद की वजह ये थी कि सोमनाथ मंदिर के रजिस्टर में उनका नाम गैर हिंदू वाले कॉलम में दर्ज किया गया था। आज शाम को राहुल गांधी अहमदाबाद के गुजरात विश्वविद्यालय सभागार में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे। इससे पहले वे अलग-अलग इलाकों से आए पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। 

इससे पहले शुक्रवार को राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष के तौर पर पहली बार कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की अध्यक्षता की।