अब कल सुनाई जाएगी लालू के खिलाफ सजा, किन्ही कारणों से सजा का ऐलान टला

रांचीः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को अब गुरुवार को सजा सुनाई जाएगी। सीबीआई की विशेष अदालत ने आज सुनाई जाने वाली सजा को कल के लिए टाल दिया है। लालू प्रसाद यादव को आज सजा सुनाई जानी थी, लेकिन कुछ कारणों की वजह से सजा के एलान को टाल दिया गया।

सजा सुनने के लिए लालू प्रसाद यादव सीबीआई की विशेष अदालत में पहुंचे थे। जेल के बाहर लालू के समर्थकों की भीड़ थी। वहीं बिहार में पटना में लालू के घर के बाहर सन्नाटा छाया है। लालू के साथ उनके परिवार को कोई भी सदस्य नहीं आया है। 

बता दें, लालू प्रसाद यादव को सीबीआई की विशेष अदालत ने 23 दिसंबर को चारा घोटाले के देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में दोषी करार दिया था।

लालू को धारा 420, 120 बी और पीसी एक्ट की धारा 13( 2) के तहत दोषी करार दिया था। देखने होगा कि लालू प्रसाद को कितनी सजा सुनाई जा सकती है। लालू को कल फिर अदालत में पेश करने को कहा गया। सजा का ऐलान टलने के बाद लालू को फिर रांची की बिरसा मुंडा जेल भेज दिया गया।

लालू के वकील जहां कम से कम सजा की कोशिश करेंगे तो वहीं सीबीआई के वकील ने साफ किया है कि मामला भ्रष्टाचार से जुड़ा है, इसलिए वो अदालत से ज्यादा-ज्यादा सजा की गुजारिश करेंगे।

न्यूज एजेंसी एएनआइ से मिली जानकारी के मुताबिक चारा घोटाला मामले में आरोपित राजद सुप्रीमो लालू यादव सहित सोलह लोगों के खिलाफ सजा का एलान आज नहीं हो सका क्योंकि कोर्ट के वकील विंध्येश्वरी प्रसाद के आकस्मिक निधन की वजह से फैसला आज नहीं किया जा सका। 

लालू यादव के साथ राजद के नेता रघुवंश प्रसाद सिंह और भाजपा प्रवक्ता प्रतुल नाथ देव भी कोर्ट में मौजूद हैं।जेल से निकलते ही लालू की गाड़ी के पीछे-पीछे राजद कार्यकर्ता और समर्थक भी अपनी-अपनी गाड़ियों से कोर्ट तक पहुंचे हैं। लालू के साथ ही इस मामले के आरोपी जगदीश शर्मा और डॉक्टर आरके राणा भी सीबीआइ की विशेष अदालत पहुंचे हैं।