J&K में IED ब्लास्ट में पुलिस के चार जवान शहीद, रिमोर्ट कंट्रोल का किया गया इस्तेमाल

नई दिल्ली- जम्‍मू कश्‍मीर के सोपोर में आतंकियों की ओर से किए गए IED ब्लास्ट में पुलिस के चार जवानों के शहीद होने की खबर है। दो अन्य घायल हो गए है। 

एक पुलिसकर्मी की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल पुलिसकर्मी को श्रीनगर रेफर कर दिया गया है। यह धमाका शनिवार सुबह सोपोर की मेन मार्किट में हुआ है। धमाके में कई नागरिक भी घायल हुए है। जिस दुकान के पास यह आईईडी ब्लास्ट हुआ वहां पुलिसकर्मियों के आने की आतंकियों को सूचना थी।

ऐसा माना जा रहा है कि पुलिस को निशाना बनाने के लिए ही इस धमाके को अंजाम दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि यह ब्लास्ट रिमोट से किया गया है। क्योंकि जैसे ही पुलिसकर्मी इस दुकान के पास पहुंचे वैसे ही यह ब्लास्ट हुआ। धमाके के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी नहीं ली है। जिस जगह यह ब्लास्ट हुआ है वहां तीन दुकानों को भारी नुकसान हुआ है। 

आपको बता दें कि बारामूला के सोपोर में बुधवार ( 3 जनवरी ) देर शाम अज्ञात बंदूकधारियों ने  25 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। युवक की पहचान वाहीपोरा के यूंसू के निवासी आरिफ अहमद सोफी पुत्र मुहम्मद मकबूल सोफी के रूप में हुई थी। अपने ननिहाल आए आरिफ को अज्ञात बंदूकधारियों ने देर शाम 7.25 बजे नजदीक से गोली मार दी थी।