सेंचुरियन में वापसी आसान नहीं होगी, चार फास्ट बाॅलर्स को लेकर उतरेगी दक्षिण अफ्रीका की टीम

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट हारने के बाद दूसरे टेस्ट के लिए टीम काॅम्बिनेशन को लेकर बहस छिड़ गई है। क्रिकेट के कई एक्सपर्ट ने टीम में बदलाव करने की जरुरत बताई।

खबर है कि  खराब फॅार्म को देखते हुए दूसरे टेस्ट में शिखर धवन की जगह लोकेश राहुल को टीम में शामिल किया जा सकता है। इस बात की संभावना है कि टीम में लोकेश राहुल, आंजिक्य रहाणे और उमेश यादव की वापसी होगी।

सेंचुरियन का सुपर स्पोर्ट्स ग्राउंड में सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जाएगा। इस मैदान की पिच और आउट फील्ड तेज है। यह मैदान दक्षिण अफ्रीका के लिए बेहद भाग्यशाली रहा है। वेर्नोन फिलेंडर, मोर्ने मोर्कल और कागिसो रबाडा की तिगड़ी यहां भी धमाल मचाने को पूरी तरह तैयार है।

दक्षिण अफ्रीका को डेल स्टेन की कमी अखरेगी। स्टेन को पूरी सीरीज के लिए अनफिट घोषित किया गया है।  डेल स्टेन के अनफिट होने के बाद भी टीम इंडिया को राहत नहीं मिलने वाली। दक्षिण अफ्रीका के कोच ऑटिस गिब्सन ने कहा है कि सेंचुरियन में भी दक्षिण अफ्रीका की टीम चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरेगी।

सेंचुरियन मैदान दक्षिण अफ्रीका के लिए भाग्यशाली रहा है। यहां खेले गए 22 टेस्ट में 17 में दक्षिण अफ्रीका को जीत हासिल हुई है। दो में दक्षिण अफ्रीका की टीम हारी है जबकि 3 मैच ड्रॉ रहे हैं।

दूसरी ओर, भारत ने यहां एक टेस्ट मैच खेला है. दिसंबर 2010 में खेले गए उस टेस्ट में टीम इंडिया को एक पारी और 25 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

पहले टेस्‍ट में बुरी तरह नाकाम रहे हाशिम अमला के लिए सेंचुरियन ग्राउंड भाग्‍यशाली रहा है। अमला ने सेंचुरियन में 11 टेस्ट मैच में 80.13 की औसत से 1202 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं। जाहिर है पहला टेस्ट गंवाने के बाद विराट कोहली और कंपनी के सेंचुरियन में वापसी आसान नहीं होगी।