राजस्थान के बाद गुजरात में भी पद्मावत पर बैन, एमपी में भी लग सकती है रोक

नई दिल्लीः राजस्थान के बाद अब गुजरात में भी पद्मावत फिल्म की रिलीज पर बैन हो गया है। गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने कहा है कि पद्मावत गुजरात में रिलीज नहीं होगी। 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म ‘पद्मावत’ को प्रदेश में रिलीज नहीं होने देने का शुक्रवार को संकेत दिया। 

‘पद्मावत’ पर मध्यप्रदेश में प्रतिबंध के सवाल के जवाब में चैहान ने कहा, ‘‘जो कहा था, वो होगा। यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने की उम्मीद है, और प्रदेश सरकार का राज्य में इस फिल्म के रिलीज होने पर रुख अब तक स्पष्ट नहीं है।

बता दें कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने साफ कर दिया है कि राजस्थान में पद्ममावत रिलीज नहीं होगी। उन्होंने कहा है कि प्रदेश की जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए राज्य में फिल्म ‘‘पद्मावत ’’का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा। प्रदेश के किसी भी सिनेमाघर में यह फिल्म नहीं दिखाई जाएगी।

राजे ने कहा है कि रानी पद्मिनी का बलिदान प्रदेश के मान-सम्मान और गौरव से जुड़ा हुआ है, इसलिए रानी पद्मिनी हमारे लिए सिर्फ इतिहास का एक अध्याय भर नहीं, बल्कि हमारा स्वाभिमान हैं।

वहीं गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का कहना है कि अगर सेंसर बोर्ड ने पद्मावत को प्रमाणित कर दिया है तो गोवा सरकार को राज्य में फिल्म की रिलीज को लेकर कोई आपत्ति नहीं है।