चंदन के हत्यारों को पाताल से भी निकाल लाएंगे- योगी के डिप्टी

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान गोली लगने से चंदन गुप्ता की मौत होने के बाद हुई हिंसा के लिए जो लोग भी जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ पुलिस की कार्रवाई चल रही है।

कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। यह भी कहा कि चंदन के हत्यारों को पाताल से भी निकाल लाएंगे। हिंदी भवन में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बरेली डीएम रामेंद्र विक्रम सिंह ने फेसबुक पर पोस्ट डालकर तिरंगा यात्रा पर सवाल उठाया था, लेकिन बाद में उन्होंने दूसरी पोस्ट डालकर माफी मांगते हुए कहा है कि यह विवाद खत्म होना चाहिए।

एक प्रशासनिक अधिकारी से इस तरह की बात करना ठीक नहीं है। सरकार मामले को गंभीरता से ले रही है। इसमें कार्रवाई होगी। गाजियाबाद की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए जाने पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में इस दिशा पर काम हो रहा है।

यूपी के हर नागरिक की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है। इसलिए अपराधियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इससे अपराध के आंकड़ों में काफी कमी आई है। भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

पश्चिमी यूपी का दौरा करेंगे उप मुख्यमंत्री

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य लोक निर्माण विभाग के कार्यक्रम में यह जता गए कि गाजियाबाद के विकास पर योगी सरकार दूसरे जिलों से ज्यादा धन खर्च करेगी। नोएडा और गाजियाबाद ऐसे जिले हैं, जिन्हें दिल्ली आने वाले लोग यूपी के चेहरे के तौर पर देखते हैं।

केशव प्रसाद 2019 की तैयारी के तहत पश्चिमी यूपी का दौरा करने निकले हैं। उन्होंने खुद ही कार्यक्रम में बताया कि उन्हें पश्चिमी यूपी के सभी जिलों में जाना है। गाजियाबाद से उन्होंने शुरुआत की है।   

सड़कों के गड्ढा मुक्त अभियान की समीक्षा शुरू
उप मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में एक लाख 21 हजार किलोमीटर सड़कों को गड्ढा मुक्त करने को अभियान चलाया गया। इसमें से 85 हजार किलोमीटर सड़कों को लोक निर्माण विभाग ने गड्ढा मुक्त कर दिया। अब हम स्पेशल टीम भेजकर गड्ढा मुक्त सड़कों की सच्चाई का पता लगा रहे हैं।

गाजियाबाद में 362 किलोमीटर लंबी 181 सड़कों को गड्ढा मुक्त करने को 1900 लाख रुपये मिले थे। विभाग के अधिकारी 164 का पूरा करने का दावा कर रहे हैं, बाकी काम जल्द कराने को कहा जा रहा है।

10 लेन बनेगा मेरठ-सहारनपुर मार्ग
केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने कहा कि सपा सरकार से हमने कई बार मेरठ-सहारनपुर मार्ग को केंद्रीय निधि से बनाए जाने को एनओसी देने को कहा, लेकिन नहीं दी गई। अब केशव प्रसाद मौर्य के पास लोक निर्माण आने के बाद इस रोड को एनओसी मिल गई है। इसके लिए धनराशि भी स्वीकृत हो गई है। यह रोड 10 लेन बनेगा। ई-टेंडरिंग के जरिए जो ठेकेदार भी इसे बनाएगा, उसे अच्छी तरह से बनाना होगा।