इस वजह से केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने किया बड़ा ऐलान,कहा-'अब मैं नहीं लड़ूंगी कोई चुनाव'

झांसी. केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने रविवार को यह साफ किया कि अब वे लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी। दरअसल, केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने झांसी में यह बयान दिया। उन्होंने कहा कि वह अब कोई चुनाव नहीं लड़ेंगी। इसका कारण उन्होंने अपना स्वास्थ्य खराब होना बताया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सांसद के तौर में वह अपने काज से संतुष्ट नहीं हैं। 

-दरअसल, रविवार को केंद्रीय मंत्री उमा भारती झांसी पहुंची। जहां उन्होंने पहले अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर बैठक की।

- इसके बाद पत्रकारों से मुलाकात करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी कमर और घुटनों की बीमारी चलने-फिरने नहीं देती। इसलिए उन्होंने निर्णय लिया है कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगी। 

-उन्होंने कहा कि वे झांसी से ही नहीं बल्कि कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ेंगी। लेकिन पार्टी में रहकर काम करती रहेंगी। 

-उमा भारती ने कहा कि सांसद के तौर पर मैं अपने काम काज से संतुष्ट नहीं हूं, जबकि मंत्री के काम काज से संतुष्ट हूं। मेरे संसदीय क्षेत्र के लोगों को मुझसे जो भी आकाक्षाएं थीं, उनको पूरा करना है। यहां के लोगों ने मुझसे कभी शिकायत नहीं की। इसलिए अब उनकी अपेक्षाओं को पूरा करना है। जो भी काम अधूरे हैं या फिर लोगों की अपेक्षाएं अधूरी रह गई हैं, सभी को समय से पूरा कराना ही प्राथमिकता है। 

 

भाजपा में बुरे दिन से काम किया

-उमा भारती ने कहा कि भाजपा के जब बुरे दिन थे उस समय उन्होंने काफी काम किया था। उन्हें गधे की तरह दौड़ाया जाता था। अब भाजपा के अच्छे दिन है। आगामी 10-20 वर्षों तक कोई भी नरेंद्र मोदी को हटा नहीं सकता है। उनके कार्यों व कल्याणकारी योजना को लोग स्वीकार रहे हैं।