ताजमहल का दीदार होगा महंगा,समय भी मिलेगा कम,जानें कितने में मिलेगा टिकट !

आगरा. ताजमहल का दीदार आने वाले समय मे महंगा हो सकता है। दरअसल, ताजमहल के दीदार की टिकट महंगी हो सकती है। वर्तमान में ताजमहल के दीदार का टिकट 40 रुपए है जो आने समय मे बढ़ कर 210 रुपये हो सकता है। ताजमहल के अंदर शाहजहां ओर मुमताल की कब्रों तक जाने के लिए अधिक भुगतान करना होगा। अभी एक ही टिकट से ताजमहल का दीदार होता है। आने वाले समय में ताज परिषर का टिकट अलग और शाहजहां ओर मुमताज की कब्रो तक जाने के लिए अलग भुगतान करना होगा और साथ ही टिकट केवल 3 घंटे के लिए मान्य होगा। 

-एएसआई के अधीक्षक का कहना है पर्यटन मंत्री के पास प्रस्ताव है जिसमें ताज के टिकट की दरों को बढ़ाया जा सकता है और 3 घंटे के लिए ही टिकट मान्य होगा। 

-उन्होंने कहा कि ताज की कब्रो तक जाने के लिए करीब 210 रुपये के टिकट का प्रस्ताव है। उम्मीद है आगामी वित्तिय वर्ष में लागू हो सकती है । 

 

क्या बोले दुकानदार 

-ताजमहल के साये में रोजगार करने (दुकान) वाले लोगों का कहना है कि जब भारतीय पर्यटक आता है तो अपना बजट बना कर आता है और ताजमहल की टिकट इतनी मंहगी हो जाएगी और पर्यटक न तो ठीक ताज का दीदार कर पाएगा ओर न ही शॉपिग कर पाएगा, जबकि हमारा रोजगार ताजमहल से हो चलता है ऐसे में हमारी दुकानों पर आने वाले पर्यटकों की संख्या में कमी आएगी।

 

क्या बोले पर्यटक 

-आगरा ताजमहल का दीदार करने आए पर्यटकों का कहना है कि अभी जो टिकट है वो पर्याप्त है और अधिक महंगी करने से आने पर्यटकों पर असर पड़ेगा जो लोग परिवार के साथ आते है उनके लिए परेशानी होगी।