30 साल बाद बिग बी ने किया खुलासा, विश्वसनीयता के कारण शहनशाह की रिलीज मुश्किल में पड़ गई थी

नई दिल्लीः सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म शहंशाह को कई वजहों से याद किया जाता है। इस फिल्म में अन्याय के खिलाफ अपने तरीके से लड़ते एक पुलिस इंस्पेक्टर की कहानी है।

दिन में लफ्फाजीदार इस्पेक्टर और शाम होते ही जुर्म और अपराधियों के खिलाफ लड़ने वाले शहंशाह। फिल्म को रिलीज हुए 30 साल बीत चुके हैं लेकिन अभी भी इसके डायलाॅग रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप है, नाम है शहंशाह बोले जाते हैं।

रविवार को बिग बी ने फिल्म से जुड़ी यादें अपने फैन्स के साथ ट्विटर पर साझा की है। तीन दशक पहले रिलीज हुई इस फिल्म के बारे में अमिताभ ने कहा है कि उनकी विश्वसनीयता पर उठे सवालों के कारण उस समय इस फिल्म की रिलीज मुश्किल में आ गई थी।

अमिताभ बच्चन ने रविवार रात ट्विटर पर लिखा, शहंशाह के 30 साल। शानदार समय। एक समय था जब फिल्म की रिलीज की उम्मीद बहुत कम थी क्योंकि मेरी विश्वसनीयता पर सवाल खड़े किए जा रहे थे। लेकिन देश के लोग बेहतर जानते थे और फिल्म ने बंपर ओपनिंग और सफलता हासिल की। धन्यवाद।

टीनू आनंद द्वारा निर्देशित फिल्म श्शहंशाहश् में मीनाक्षी शेषाद्रि और अमरीश पुरी भी थे। इस फिल्म की पटकथा अमिताभ की पत्नी जया बच्चन ने लिखी थी। आखिरी बार फिल्म सरकार 3 (2017) में नजर आए अमिताभ फिलहाल अपनी तीन फिल्मों ठग्स ऑफ हिंदोस्तां, 102 नॉट आउट और ब्रह्मास्त्र की शूटिंग में व्यस्त हैं।