UP INVESTORS' SUMMIT 2018 : CM योगी ने कहा-'हमारा लक्ष्य अगले 3 साल में 40 लाख रोजगार पैदा करना है'

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यानी बुधवार से निवेशकों का महामेला शुरू हो गया है। दरअसल, योगी सरकार प्रदेश में निवेश और बेहतर कारोबार के इरादे से 'इन्वेस्टर्स समिट 2108' का आयोजन कर रही है। इसमें दुनिया के 5 हजार उद्योगपति शिरकत कर रहे हैं। पीएम मोदी ने 'इन्वेस्टर्स समिट 2108' का उद्घाटन कर इस मेले की शुरूआत की। 

-'इन्वेस्टर्स समिट में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में मौजूद सभी का हार्दिक स्वागत किया और इसके बाद उन्होंने अपना संबोधन शुरू किया। 

-सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकाल एक समृद्ध राज्य बनाए जाने की कड़ी में ही इस समिट का आयोजन किया गया है। 

-उन्होंने कहा कि पिछले 11 महीने में कानून का राज स्थापित करने में हमारी सरकार ने प्रभावी कदम उठाएं हैं। 

-सीएम ने कहा कि हमारा लक्ष्य अगले तीन साल में प्रदेश के अंदर 40 लाख रोजगार का सृजन करना है।

-उन्होंने कहा कि भारत में बनने वाले 99 स्मार्ट सिटी में 10 उत्तर प्रदेश के शहरों को शामिल किया गया है। 

-सीएम ने कहा कि कानपुर, मेरठ, आगरा में मेट्रो का डीपीआर बनकर तैयार हो चुका है। 

-योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के जनपदों में अधिक से अधिक हस्तशिल्पियों को साथ मिल सके, इसके लिए वन डिस्क्ट्रि, वन प्रोडेक्ट योजना को लांच किया जा चुका है।

-प्रदेश में हमारी सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे और बुदेंलखंड एक्सप्रेस वे निर्माण की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है। इससे प्रदेश में आवागमन की सुविधा और ज्यादा अच्छी हो जाएगी

-सीएम योगी ने कहा उत्तर प्रदेश सरकार ने 4.28 लाख करोड़ रुपये के 1,045 एमओयू पर UP Investors Summit के दौरान हस्ताक्षर किए हैं।