UP INVESTORS' SUMMIT:यूपी में बनेगा डिफेंस इंडस्ट्रियल कोरिडोर,आगरा,अलीगढ़-झांसी-चित्रकूट तक का विकास होगा

लखनऊ. पीएम मोदी ने इंवेस्टर समिट में बड़ी घोषणा की है। मोदी ने कहा कि इस वर्ष बजट में प्रस्ताव किया गया है कि देश में दो डिफेंस  इंडस्ट्रियल कोरिडोर बनाया जाने का प्रस्ताव है। इनमें से एक यूपी में प्रस्तावित है। बुंदेलखंड के विकास को ध्यान में रखते हुए आगरा-अलीगढ़-झांसी और चित्रकूट तक विकास होगा। 

-पीएम मोदी ने कहा ढाई लाख लोगों के लिए रोजगार सृजन करेगा। पूर्वांचल और बुंदेलखंड का औद्योगिक विकास तेजी से होगा। कुशीनगर और जेवर में दो नए इंटरनेशनल एअरपोर्ट बनाने का काम चल रहा है। 11 शहरों में हवाईअड्डों का विकास किया जा रहा है। हवाईचप्पल पहनने वाला हवाईजहाज में सफर करने वाला होना चाहिए। एअर टृैफिक में 30 फीसदी ग्रोथ हुआ है। यूपी में रेल का सबसे बढ़ा नेटवर्क है।

-मोदी ने कहा कि हमें किसान और इंडस्टृी का कनेक्शन को मजबूत किया जाना है। इस बारे में भी कोई कदम उठाने होंगे। फसल अनाज फल सब्जियों की बर्बादी कम करने की जरूरत है। 

-पीएम ने कहा किसान की आय बढ़ाने के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। फूड प्रोसेसिंग में 100 फीसदी निवेश को मंजूरी दी है। गन्ने के उत्पादन में यूपी के सबसे आगे रहने के लिए इथेनाॅल के प्रयोग बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। सारे प्रयास 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने में मदद करेंगे।