अफगानिस्तान में सीरियल बम ब्लास्ट, 23 की मौत, दर्जनों घायल

अफगानिस्तानः यहां सीरियल धमाकों और हमलों में कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए। ये जानकारी संबंधित अधिकारियों ने शनिवार को दी है।

अधिकारियों के मुताबिक सबसे बड़े हमले में तालिबानी आतंकवादी बीती रात पश्चिमी फराह प्रांत में सेना के ठिकाने में घुस गए और 18 सैनिकों को मार गिराया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दौलत वजीर ने कहा, ‘बीती रात आतंकवादियों के एक बड़े समूह ने फराह के बाला बुलुक जिले में आर्मी बेस पर हमला किया।

दुर्भाग्य से हमने 18 सैनिकों को खो दिया और दो सैनिक घायल हुए हैं। हमने इलाके में अतिरिक्त बलों को भेजा है।’ तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। उप प्रांतीय गवर्नर युनूस रसूली ने कहा कि अधिकारियों ने हमले की जांच के लिए टीम भेजी है।

एक अन्य घटना में एक आत्मघाती हमलावर ने काबुल के राजनयिक इलाके में शनिवार सुबह धमाका कर खुद को उड़ा दिया। गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा कि इसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई जबकि पांच अन्य घायल हो गए।

एक चश्मदीद ने टीवी न्यूज को बताया, ‘मैं पास से गुजर रहा था जब मैंने तेज धमाके की आवाज सुनी। मेरी कार के शीशे टूट गए। मैंने अपने पास सड़क पर कई घायलों को देखा।’