काॅमनवेल्थ गेम्स के 9वें दिन भारत ने जीते कई गोल्ड मेडल, शूटिंग में भारत का दबदबा

नई  दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के नौवें दिन भारत ने स्वर्ण शुरुआत की। शुक्रवार को शूटिंग में तेजस्विनी सावंत और अंजुम मौदगिल ने गोल्ड मेडल दिलाया। वहीं 25 मी. पिस्टल वर्ग में अमीश भानवाला ने खेलों में इतिहास रचते हुए स्वर्ण पदक दिलाया। इसी क्रम में बाद में पहलवान बजरंग पूनिया ने 65 किग्रा भार वर्ग फ्री स्टाइल कैटेगिरी में भारत को एक और स्वर्ण दिला दिया।

वहीं, मुक्केबाजी में अमित ने 46-49 किग्रा, गौरव सोलंकी ने 52 किग्रा और मनीष कौशिक ने 60 किग्रा में भार वर्ग के फाइनल में पहुंचकर रजत सुनिश्चित कर लिया है। इसके अलावा महिला वर्ग में ही कुश्ती के 57 किग्रा फ्री-स्टाइल वर्ग में पूजा ढांढा को फाइनल में रजत पदक से संतोष करना पड़ा, तो बैडमिंटन में सायना नेहवाल और पीवी सिंधु ने सिंगल्स वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

आठवें दिन ही 50 मी. राइफल प्रोन में रजत जीतने वाली तेजस्विनी सावंत ने इस बार 50 मी. राइफल पोजीशन-3 वर्ग में नया रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा कर लिया, तो इसी वर्ग में  अंजुम मोदगिल ने रजत पदक हासिल किया। 

इसके अलावा महिलाओं की तरह ही भारतीय पुरुष हॉकी  टीम भी स्वर्ण पदक की होड़ से बाहर हो गई है। उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। अब भारत कांस्य पदक के लिए खेलेगा।