भारत ने पाक के दावे को नकारा, कहा, मोदी और अब्बासी के बीच लंदन में नहीं हुई थी कोई मुलाकात

नई दिल्लीः भारत ने पाकिस्तान के उस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया था कि लंदन में राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों के सम्मेलन (चोगम) के दौरान पीएम मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के बीच मुलाकात हुई थी। पाकिस्तान ने यह भी दावा किया था कि दोनों नेताओं ने हाथ मिलाया और संक्षिप्त बातचीत की।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष खाकान अब्बासी की मुलाकात के सवाल पर कहा कि लंदन में चोगम के दौरान दोनों नेताओं के बीच न तो कोई मुलाकात हुई है और न ही दोनों ने हाथ मिलाया है। सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी और अब्बासी के बीच किसी भी तरह की मुलाकात नहीं हुई। दोनों नेताओं की मुलाकात का दावा पूरी तरह से गलत है।

पाकिस्तान ने दावा किया है कि इस सम्मेलन के समापन से ठीक पहले दोनों नेताओं ने बातचीत की और हाथ मिलाया. इस बारे में पाकिस्तानी मीडिया में खबरें छपी थीं।

इतना नहीं, पाकिस्तान ने यह भी दावा किया कि उनके प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से कश्मीर मुद्दे पर भी चर्चा की। इस बीच पीएम मोदी ने पाकिस्तान में होने वाले आगामी आम चुनाव और वहां के राजनीति हालात पर भी चर्चा की।