रेप केस में समझौते के बदले रकम वसूलने पहुंची युवती गिरफ्तार

नॉएडा  गत फरवरी महीने में एक समाचार चैनल के संपादक के खिलाफ दिल्ली के एक थाने में दर्ज बलात्कार के मामले में नया मोड़ आ गया है और अब नोएडा पुलिस ने कथित पीड़ित युवती को संपादक से कथित तौर पर 25 करोड़ रुपए की रकम मांगने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। थाना फेस-3 पुलिस ने आज युवती व उसके एक साथी को इस प्रकरण में समझौता करने के लिए रकम लेने के मामले में गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने युवती के पास से वसूली गयी दो लाख रूपये की रकम व एक करोड़ 96 लाख 50 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किये हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल ने बताया कि सेक्टर 63 स्थित एक खबरिया चैनल के मालिक ने थाना फेस-3 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि पहले उनके चैनल में काम कर चुकी एक युवती व उसका एक साथी उन्हें बलात्कार के मामले में फंसाने की धमकी देकर उनसे 25 करोड़ रुपए की रंगदारी मांग रहे हैं।

एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच के लिए एक टीम बनाई गई। आज पुलिस टीम को सूचना मिली कि युवती अपने साथी के साथ संपादक से रकम वसूलने सेक्टर 63 पहुंची थी। पुलिस ने सेक्टर-63 से दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से चैनल के संपादक से वसूली गई रकम में से 2 लाख रूपये नगद व एक करोड़ 96 लाख 50 हजार रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं।  एसएसपी ने बताया कि युवती पूर्व में उक्त चैनल में काम करती थी। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।